South Africa के साथ Australia की World Cup 2023 सेमीफाइनल में फिक्स

South Africa के साथ Australia की World Cup 2023 सेमीफाइनल में मीटिंग फिक्स हो चुकी है। टीम इंडिया को अपने विरोधी का इंतजार है। नंबर चार का ही एक स्पॉट खाली जिसके लिए 4 टीमों में लड़ाई जारी है।


Australia को Afghanistan के खिलाफ मिली शानदार जीत के साथ इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि Australia की टीम सेमीफाइनल में South Africa से भिड़ेगी। South Africa की टीम ने पहले ही World Cup 2023 के सेमीफाइनल के लिए qualify कर लिया था। हालांकि, दोनों टीमों को अभी एक-एक लीग मैच और खेलना बाकी है, लेकिन सेमीफाइनल में Australia और South Africa की मीटिंग पर उन मैचों के नतीजा का कोई असर नहीं होगा ।



इसके साथ ही आप को बता दे कि ICC ने world cup 2023 के शेड्यूल का ऐलान करते हुए ये कहा था कि अगर India और pakistan के बीच सेमीफाइनल होगा तो ये ईडन गार्डेस में होगा।


Team India वर्ल्ड कप 2023 के लीग फेज में पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहेगी और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम से सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। चौथा स्थान हासिल करने की रेस में pakistan की टीम भी शामिल है। ऐसे में अभी ये नहीं कहा जा सकता कि South Africa verses Australia सेमीफाइन मैच कोलकाता में होगा। अगर pakistan को छोड़कर कोई अन्य टीम चौथे स्थान पर रहती है तो फिर भारत मुंबई में और ये दोनों टीमें कोलकाता में खेलेंगी।


Team India को अभी अपनी विरोधी टीम का इंतजार है, जिसके लिए चार टीमें लड़ाई लड़ने वाली हैं। इनमें Newzealand, Pakistan, Afghanistan और Netherland की टीम शामिल है। newzealand और pakistan के पास ही टॉप 4 में जगह बनाने का ज्यादा मौका लग रहा है, क्योंकि इन टीमों का नेट रन रेट भी बेहतर है और अपना आखिरी मुकाबला अच्छे अंदाज में जीतना है। pakistan का मुकाबला बाद में है तो उन्हें हर एक calculation पता होगा।

टिप्पणियाँ