Google Job Search: फ्री है गूगल के ये कोर्सेज, होगी लाखो की कमाई

Google.com पर एक क्लिक करके कुछ भी सर्च किया जा सकता है. Search Engine Google  कई Certificate Course करवा रहा है। Google AI Courses बहुत लोकप्रिय हो चुका है। अब Google.com के एक्सटेंशन https://grow.google/intl/uk/courses-and-tools/ पर नौकरी से जुड़े कुछ कोर्स आसानी से किए जा सकते हैं।



Google ने AI, clouds and computing, design, job search, comunication, degital marketing, coding से जुड़े कई कोर्स शुरू किए हैं । Google Certificate Courses से किसी भी course में enrole करके आप अपने career को नई दिशा दे सकते हैं और लाखो की कमाई करने का मोका पा सकते है।

CV और कवर लेटर कैसे बनाएं?
‘बिल्ड अ सीवी एंड राइट अ कवर लेटर’ कोर्स की duration 60 मिनट यानी 1 घंटे तय की गई  है. इस course में enrole करने के लिए किसी तरह के पूर्व अनुभव की जरूरत नहीं है. इस सेशन के दौरान उम्मीदवारों को सवाल पूछने का मौका भी दिया जाएगा। इसमें आपको CV लिखने और कवर लेटर बनाने के बेस्ट टिप्स दिए जाएंगे, जो आपको एक्सपर्ट भी बना सकता है।

Career के लक्ष्य कैसे तय करें?
‘फाइंड योर करियर गोल’ सर्टिफिकेट कोर्स भी एक घंटे का है (Find Your Career Goal Certificate Course). इसे join करने के लिए YouTube की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए भी उम्मीदवारों से किसी तरह का अनुभव या एक्सट्रा नॉलेज की मांग नहीं की गई है. इस सर्टिफिकेट कोर्स के जरिए प्रोफेशनल्स को अपने करियर गोल्स सेट करने में मदद मिलेगी।

अच्छी प्रेजेंटेशन कैसे बनाएं?
‘बिल्ड एनगेजिंग प्रेजेंटेशंस’ (Build Engaging Presentations) कोर्स के जरिए प्रेजेंटेशन स्किल्स को बेहतर किया जा सकता है। आज हर कॉरपोरेट ऑफिस में प्रेजेंटेशन के जरिए फैक्ट्स या आइडिया प्रेजेंट करना आम बात हो चुकी है। इस online course के जरिए प्रेजेंटेशन बनाने के टूल्स सीख सकते हैं। यह Google Certificate Course भी 1 घंटे का है। जिससे आप अपनी स्किल्स को और भी बेहतर बना सकते है।

टिप्पणियाँ