ऑनलाइन 200 से 300 डॉलर कैसे कमाये 2020

How to Make 200 Dollars in One Day? Quick and Fast Money

पैसे की जरूरत : यह एक Common स्थिति है जिसका हम में से ज्यादातर लोग कभी न कभी सामना करते हैंलेकिन रिश्तेदारों या दोस्तों से उधार लेने की इच्छा नहीं रखते हैं। और न ही हमारे पास पर्याप्त बैंक बैलेंस है |

जब तकहम एक दिन में 200 - 300 डॉलर बनाने का तरीका नहीं जान लेते, तब तक हम में से ज्यादातर लोग ऐसी स्थितियों में निराशाजनक महसूस कर सकते हैं।

निश्चित रूप से आप आश्चर्य करेंगे कि क्या एक दिन में 200 से 300 डॉलर बनाना संभव है। क्योंकि इसका मतलब है कि आप 30 दिनों तक काम करके प्रति माह $ 6000 से $ 9000  कमा सकते हैं।


Make 200 Dollars in One Day | Hindi Guidance Blog


वास्तव मेंयह एक दिन में 200 से 300 डॉलर बनाने के लिए काफी आसान  हैअगर आप कुछ Extra Efforts करने के लिए तैयार हैं। अमेरिका भर में लाखों लोग कुछ टास्क को पूरा करके  वास्तव में एक दिन में 200 से 300 डॉलर कमाते हैं |

एक दिन में 200 से 300 डॉलर कैसे बनाएंआसान और जल्दी पैसा बनाने के कुछ कानूनी तरीके हैं-


कुछ ट्रेंडिंग स्किल के काम जो आप कर सकते हैं, जो एक दिन में 200 से 300 डॉलर  बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। क्योंकि कुछ ट्रेंडिंग स्किल पर आधारित काम ( Work based on Trending Skills) आपको सिर्फ कुछ घंटों के लिए काम करने के लिए बहुत अच्छा पैसा दिला सकता है।

मैं यहाँ कुछ वेबसाइटों को  बताने जा रहा हूँ जहाँ आप एक दिन में 200 से 300 डॉलर बनाने के लिए काम पा सकते हैं। और कुछ अपने फील्ड का काम आप आसानी से पा सकते हैं।
  

1. TaskRabbit.com

TaskRabbit.com एक ही दिन में $ 200 या अधिक बनाने के लिए लोगो की ज्यादा पसंदीदा वेबसाइट है। मुझे यकीन है कि ये आपके लिए बहुत ही Useful होगी । इससे काम शुरू कर करना  बहुत आसान है : Google Play  या ऐप स्टोर से उनका ऐप डाउनलोड करें और अपना Registration करें।

सफल Registration के बादआपको 'टास्करके रूप में जाना जाएगा। Confirmation के बाद आप अपने ऐप पर काम का चयन कर सकते हैं | अपना टास्क कम्पलीट करने के बाद आप वह से पैसा प्राप्त कर सकते है |

हिंदी  के लिए हमेशा www.hindiguidanceblog.blogspot.com देखे।

2. Proofreading Tasks
आप डाक्यूमेंट्स को प्रूफरीडिंग Proofreading  करके $ 50 प्रति घंटे तक कमा सकते हैं। हालाँकिआपको प्रूफरीडिंग करके एक दिन में $ 200 बनाने के लिए अच्छी Grammatical Skill की जरूरत  होगी। अच्छी खबर यह है कि यह मुश्किल नहीं है, और बहुत सारे काम हैं जिन्हें आप ऑनलाइन पा सकते हैं।

अगर आप कानूनी डाक्यूमेंट्स,  टैक्स पेपर और दुसरे कॉम्प्लेक्स डाक्यूमेंट्स प्रूफरीड कर सकते हैं आप प्रति घंटे $ 50 जितना कमा सकते हैं। नहीं तोआप सामान्य डाक्यूमेंट्स को प्रूफरीड करने के लिए कम से कम $ 20 प्रति घंटा प्राप्त कर सकते हैं।


3. MicroWorkers.com

MicroWorkers.com  एक क्राउडसोर्सिंग वेबसाइट है जिसमें 1.5 मिलियन से अधिक सदस्य हैं। यह वेबसाइट दुनिया में इस तरह की सबसे बड़ी है। आप MicroWorkers.com  पर सभी प्रकार के माइक्रो कार्य यानि छोटे टास्क प्राप्त कर सकते हैं।

और एक कार्य के लिए न्यूनतम भुगतान $ 5 से शुरू होता है। हालांकि, स्पेशल स्किल और  अर्जेंसी ( Specialize Skill and Urgency ) के लिए Microworkers.com  पर कुछ कार्य $ 100 प्रति घंटे के हिसाब से भी होते हैं।

शुरू करने के लिए Microworkers.com  पर रजिस्टर करें। आप उनकी वेबसाइट से कार्य ले सकते हैं। इन कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने परआप जांच सकते हैं कि आपने कितना पैसा कमाया है।

और तुरंत $ 200 का भुगतान करने के लिए कहें। वे PayPal, Payoneer और दुसरे प्लेटफार्मों के जरिये  पैसे का भुगतान करते हैं। पैसा सीधे आपके बैंक खाते में जाता है।

make money online 2020 | Hindi Guidance Blog


4. Thumbtack 
अगर आपने थंबटैक Thumbtack के बारे में नहीं सुना हैफिर इसके बारे में जानने के लिए सही समय है। Thumbtack  एक Excellent App हैजहाँ आप एक दिन में $ 200 या उससे अधिक कमा सकते हैं।

हालाँकिआपको Thumbtack से छोटे काम लेने के लिए कुछ स्पेशल स्किल की जरूरत होगी। आमतौर परयह ऐप सॉफ्टवेयर और आईटी पेशेवरों के लिए जॉब्स देता करता है।

इसकी शुरुआत करना आसान है। Thumbtack  ऐप डाउनलोड करें और अपना Registration करें। अपनी स्किल को सेलेक्ट करें।

ज्यादातर जॉब आपको प्रति घंटे कम से कम $ 50 मिलेंगीजबकि कुछ आपको $ 100 प्रति घंटे मिल सकती हैं। मेरा सुझाव आपको यह है कि आप उनकी वेबसाइट पर जाएँ और Thumbtack के साथ क्विक  और तेज़ पैसा बनाने के लिए Details को ध्यान से पढ़ें।




5. Etsy.com 

Etsy.com  पर पैसा कमाना आसान नहीं है। लेकिन यहाँ अनगिनत रियल लाइफ सक्सेस स्टोरी है जो यह साबित करती हैं कि आप एक दिन में 200 डॉलर या उससे अधिक कमा सकते हैं।

Etsy.com  उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय वेबसाइट है जो विशेष हस्तनिर्मित (Special Handmade) सामान जैसे पेंटिंग्समूर्तियांहस्तशिल्पपोशाक गहने और अन्य चीजें खरीदना चाहते हैं।

आप एक परीक्षण के आधार पर Etsy पर एक मुफ्त बाज़ार खोल सकते हैं। और आपके पास कोई भी हस्तनिर्मित या अनन्य चीजें बेचना शुरू करें।

वास्तव मेंआप Etsy पर एक पेड मार्केटप्लेस भी खोल सकते हैं और कुछ भी बेच सकते हैं जिसे आप कढ़ाईपेंटिंग और हाथ से बने जैमअचार और मसाले भी बना सकते हैं। खरीदारों का पैसा तुरंत आपके बैंक खाते या डेबिट कार्ड में चला जाता है।

हिंदी  के लिए हमेशा www.hindiguidanceblog.blogspot.com देखे।

इन वेबसाइट की ज्यादा जानकरी के आप इन वेबसाईट को विजिट कर सकते है, और काम कर सकते है |

और अगर आपको ये जानकरी काम की लगी तो कमेंट करके जरूर बताये | और शेयर करे इसे अपने फ्रेंड्स और फेमली के साथ ताकि उनको भी इन वेबसाइट की जानकारी हासिल हो सके |

और आखिर में ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद |

टिप्पणियाँ